Amrit Kaal going on in the country, Rahu Kaal in Congress - Chief Minister Shivraj

भोपाल 30 मार्च (एजेंसी)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नेहरू-गांधी परिवार का सबसे असफल, कमजोर, गैर जिम्मेदार, लापरवाह और अहंकारी नेता बताया है। उन्होंने कहा कि देश में इस वक्त अमृत काल चल रहा है, वहीं कांग्रेस में राहू काल है।
मुख्यमंत्री शिवराज समत्व भवन में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि राहुल गांधी ऐसे नेता हैं, जिन्हें न राष्ट्र की जानकारी है, न राष्ट्र हित की। राहुल गांधी जी, देश संविधान से चलता है, जुबान से नहीं चलता। देश में इस वक्त अमृत काल चल रहा है, वहीं कांग्रेस में राहू काल है। कांग्रेस के लिए राहुल राहू बन गए हैं। जनता जानती है कि देश की समस्या कांग्रेस है और कांग्रेस की सबसे बड़ी समस्या राहुल गांधी हैं। पूरा देश जानता है कि राहुल अगर नेहरू-गांधी परिवार से नहीं होते, तो आज कहां होते। नेहरू-गांधी परिवार के गुलाम नेता उन्हें जबर्दस्ती राष्ट्रीय नेता बनाने पर तुले हैं, जबकि हकीकत यह है कि राहुल नेहरू-गांधी परिवार के सबसे असफल, सबसे कमजोर, लापरवाह और अहंकारी नेता हैं।

शिवराज ने कहा कि राहुल गांधी अहंकार में डूबे हैं। वह एक गैर-जिम्मेदार नेता हैं। वह अलग-अलग वर्गों का अपमान करते हैं, जातियों का अपमान करते हैं। उन्होंने पिछड़ों को गाली दी। राहुल गांधी ने अपने अहंकार में एक पूरी जाति का अपमान किया। और उसके बाद कह रहे हैं कि माफी नहीं मांगेंगे। यह तो चोरी ऊपर से सीनाजोरी है। इसके लिए पिछड़ा वर्ग न तो कांग्रेस और न ही राहुल गांधी को कभी माफ करेगा। अभी तो सिर्फ सांसदी और बंगला गया है, कांग्रेस ने अगर पिछड़ों से टकराने की कोशिश की तो एक दिन कांग्रेस का अस्तित्व भी चला जाएगा।

शिवराज ने राहुल पर हमला बोलते हुए कहा कि वह सात मामलों में जमानत पर हैं। क्या ऐसा नेता जि़म्मेदार या गंभीर होगा। कांग्रेस और राहुल गांधी को सत्याग्रह की जगह देश में माफ़ी यात्रा निकालना चाहिए। राहुल ने ओबीसी वर्ग का अपमान किया है।
मुख्यमंत्री शिवराज ने सवालिया लहजे में कहा कि कांग्रेस बताए राहुल गांधी को कोर्ट ने किसलिए सजा सुनाई? क्या उनका पिछड़े वर्ग को लेकर दिया गया बयान सही था? हैरानी है कि कांग्रेस इस पर भी सहानुभूति बटोरने की कोशिश कर रही है। हकीकत यह है कि कांग्रेस आम जनप्रतिनिधियों के लिए अलग कानून और राहुल गांधी के लिए अलग कानून चाहती है।

********************************

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *