Hindu organization lodges complaint against conversion in Karnataka

रामनगर (एजेंसी): हिंदू जागरण वैदिक और ग्रामीणों ने बुधवार को राज्य के इस जिले में एक फार्म हाउस में कथित रूप से जबरन धर्मांतरण के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने एमके की सीमा में स्थित फार्म हाउस को खाली करने की मांग की। शिकायत के अनुसार, मिशनरियों ने कथित तौर पर चन्नापटना शहर के पास कन्नमंगला गांव में एक प्रार्थना कक्ष बनाया है, जो अवैध है।

हर रोज राज्य के दूसरे हिस्सों से 200 से ज्यादा लोगों को लाकर जबरन ईसाई बनाया जाता है। शिकायत में कहा गया है कि लोगों का ब्रेनवॉश करने के लिए डीजे म्यूजिक और उन्नत लाउडस्पीकर का इस्तेमाल किया जा रहा है।

जब अधिकारी ग्रामीणों की शिकायतों का समाधान करने में विफल रहे, तो उन्होंने हिंदू जागरण वैदिक से संपर्क किया। शिकायत में मांग की गई है कि अवैध प्रार्थना हॉल को खाली किया जाए और भूमि का उपयोग स्थानीय प्रशासन की लाइसेंस शर्तों तक सीमित किया जाए।

ग्रामीणों और हिंदू संगठन ने यह भी मांग की है कि सरकारी भूमि में स्थापित ईसा मसीह के क्रॉस और मूर्तियों को हटा दिया जाए। उन्होंने कहा कि लोगों के धर्मांतरण के लिए आयोजित धार्मिक कार्यक्रमों के कारण ध्वनि प्रदूषण एक और परेशानी है। शिकायत में अन्य जगहों से लोगों को लाकर धर्म परिवर्तन रोकने की भी मांग की गई है।

ग्रामीणों ने डेनिस जॉर्ज और उनके परिवार, एल्विन और उनके सहयोगियों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि, जब उन्होंने मामले पर सवाल किया, तो उन्होंने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। इसको लेकर ग्रामीणों ने धरना भी दिया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

**************************************

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *