India Jodo Yatra will enter Karnataka today

बेंगलुरू ,29 सितंबर (आरएनएस/FJ)। केरल में अपने चरण के समापन के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा शुक्रवार को कर्नाटक में प्रवेश करने वाली है।

कर्नाटक में प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस यात्रा का स्वागत करने और इसके लिए अधिकतम समर्थन जुटाने के लिए अंतिम तैयारी कर रही है।

यह चामराजनगर जिले के गुंडलुपेट कस्बे से होते हुए राज्य में प्रवेश करेगी। गुंडलूपेट, मांड्या, मैसूर, चित्रदुर्ग और बेल्लारी में रैलियों की योजना बनाई गई है।

यात्रा राज्य के रायचूर जिले के माध्यम से पड़ोसी आंध्र प्रदेश राज्य में प्रवेश करेगी।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार अन्य नेताओं के साथ भारत जोड़ो यात्रा को बड़ी सफलता दिलाने के लिए विशेष प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने पूरे राज्य का दौरा किया था और नेताओं को राहुल गांधी के साथ चलने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं और आम लोगों को इक_ा करने की विशिष्ट जिम्मेदारी सौंपी हैं।

विपक्षी नेता सिद्धारमैया के 75वें जन्मदिन को सफलतापूर्वक आयोजित करने के बाद, पार्टी को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ सफलता प्राप्त करने की उम्मीद है।

शिवकुमार ने गुरुवार को लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं से यात्रा को सफल बनाने की अपील की। उन्होंने कहा, 1947 में कांग्रेस ने आजादी पाने के लिए पूरे देश को एकजुट किया। इसी तरह 75 साल बाद हमने एकता का संकल्प लिया है, रैली बदलाव की ओर पहला कदम है। नफरत की राजनीति और मनमानी शासन के खिलाफ आवाज उठाई गई है।

उन्होंने कहा, मैं रैली में भाग लेने के लिए विपक्षी नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं सहित सभी क्षेत्रों के लोगों को आमंत्रित करता हूं। हर दिन हम 20 किलोमीटर की दूरी तय करने जा रहे हैं।

भारत जोड़ो यात्रा कर्नाटक में 511 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इसमें सात संसदीय क्षेत्र और 20 विधानसभा क्षेत्र शामिल होंगे।

पहले चरण में रैली गुंडलूपेट, नंजनगुड, मैसूर, मांड्या और मेलकोट में होगी। मेलुकोट के रंगनाथपुरा से होते हुए यह मध्य कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले में प्रवेश करेगी। ओबालापुर से बेल्लारी जिले से होते हुए दूसरे चरण में रायचूर में प्रवेश करेगी।

यात्रा के माध्यम से कांग्रेस राज्य में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए समर्थन जुटाना चाहती है।

**************************************

इसे भी पढ़ें : आबादी पर राजनीति मत कीजिए

इसे भी पढ़ें : भारत में ‘पुलिस राज’ कब खत्म होगा?

इसे भी पढ़ें : प्लास्टिक मुक्त भारत कैसे हो

इसे भी पढ़ें : इलायची की चाय पीने से मिलते हैं ये स्वास्थ्य लाभ

तपती धरती का जिम्मेदार कौन?

मिलावटखोरों को सजा-ए-मौत ही इसका इसका सही जवाब

जल शक्ति अभियान ने प्रत्येक को जल संरक्षण से जोड़ दिया है

इसे भी पढ़ें : भारत और उसके पड़ौसी देश

इसे भी पढ़ें : चुनावी मुद्दा नहीं बनता नदियों का जीना-मरना

इसे भी पढ़ें : *मैरिटल रेप या वैवाहिक दुष्कर्म के सवाल पर अदालत में..

इसे भी पढ़ें : अनोखी आकृतियों से गहराया ब्रह्मांड का रहस्य

इसे भी पढ़ें : आर्द्रभूमि का संरक्षण, गंगा का कायाकल्प

इसे भी पढ़ें : गुणवत्ता की मुफ्त शिक्षा का वादा करें दल

इसे भी पढ़ें : अदालत का सुझाव स्थाई व्यवस्था बने

इसे भी पढ़ें : भारत की जवाबी परमाणु नीति के

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *