UP's Shagun closes in doubles title, also reached semi-finals in singles

लखनऊ ,29 सितंबर (एजेंसी) । एशियन जूनियर टेनिस टूर्नामेंट के अंडर-16 मुकाबलों के तीसरे दिन उत्तर प्रदेश की शगुन कुमारी ने अपने शानदार खेल की बदौलत बालिका एकल वर्ग में न सिर्फ सेमीफाइनल में अपना स्थान सुरक्षित किया बल्कि अपनी जोड़ीदार जया कपूर के साथ युगल मुकाबले के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

विजयंतखंड स्टेडियम के कोर्ट पर खेली जा रही प्रतियोगिता में शगुन और जया कपूर की जोड़ी ने रूबानी कौर सिद्धू और शक्ति मिश्रा की जोड़ी को हराकर खिताब की तरफ कदम बढ़ा दिया है वहीं बालिका वर्ग के एकल मुकाबलों में शगुन के अलावा जया कपूर, ए.खोराकीवाला और रिधिमा सिंह भी सेमीफाइनल में पहुंच गयी हैं।

बालिका वर्ग के क्वार्टरफाइनल सिंगल्स मुकाबलों में आज यूपी की शगुन कुमारी ने जुफिशा खान को सीधे सेटों में 6-0,6-1 से हरा दिया। शगुन के शानदार ग्राउंड स्ट्रोक्स के सामने जुफिशा की एक नहीं चली।

उधर प्रथम वरीयता प्राप्त जया कपूर ने प्रज्ञा यादव को बिना एक भी गेम गवाए 6-0,6-0 से हरा दिया वहीं चौथी वरीयता प्राप्त ए.खोराकीवाला ने अपनी प्रतिद्वंदी आर.कौर सिद्धू को आसानी से 6-2,6-1 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी बर्थ पक्की कर ली।

बालिका वर्ग का आखिरी क्वार्टरफाइनल मुकाबला पूरा नहीं हो सका। इस मुकाबले में इशिता मिधा ने चोट के कारण मैच अधूरा छोड़ दिया। इस मैच में रिधिमा सिंह को विजेता घोषित किया गया।

बालक वर्ग के मुकाबले में उलटफेरों का दौर आज भी जारी रहा। टूर्नामेंट के सबसे बड़े उलटफेर के तहत प्रथम वरीयता प्राप्त नमिष शर्मा को हार का सामाना करना पड़ा।

उन्हें पांचवी वरीयता प्राप्त आदित्य मोर ने आसानी से 6-2,6-2 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। अन्य मुकाबलों में तीसरी वरीयता प्राप्त दक्ष कपूर ने रुद्र बाथम को कड़े संघर्ष के बाद 3-6,6-3,6-3 से हारकर उनकी चुनौती एकल में समाप्त कर दी।

बालक वर्ग के एक और क्वार्टरफाइनल में आराध्य क्षितिज ने चौथी वरीयता प्राप्त प्रनिल शर्मा को 6-3,6-3 से सीधे सेटों में पराजित कर दिया। आखिरी क्वार्टर फाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त ऐश्वर्य मेहरा ने अद्वित तिवारी को 6-2,6-4 से हराकर इस टूनार्मेंट में उनकी दावेदारी को खत्म कर दिया।

एशियन जूनियर टेनिस के तीसरे दिन युगल मुकाबलों के सेमीफाइनल खेले गए। बालिका वर्ग के युगल मुकाबलों में शगुन कुमारी और जया कपूर की जोड़ी अब खिताब से एक कदम दूर है।

उन्होंने अपना मुकाबला 7-6(6), 6-2 से जीत लिया। उनका फाइनल में मुकाबला सिधक कौर और रिधिमा सिंह की जोड़ी से होगा।

दूसरे सेमीफाइल मुकाबले में सिधक कौर और रिधिमा सिंह की जोड़ी ने सताक्षिका सहायक और परिज्ञा यादव की जोड़ी को 6-4,6-3 से हरा दिया। बालक वर्ग के सेमीफाइनल में आदित्य मोर और प्रनिल शर्मा की जोड़ी ने दक्ष कपूर और आराध्य क्षितिज की जोड़ी को 6-2,6-4 से हराकर फाइनल में जगह बना ली है।

******************************

इसे भी पढ़ें : आबादी पर राजनीति मत कीजिए

इसे भी पढ़ें : भारत में ‘पुलिस राज’ कब खत्म होगा?

इसे भी पढ़ें : प्लास्टिक मुक्त भारत कैसे हो

इसे भी पढ़ें : इलायची की चाय पीने से मिलते हैं ये स्वास्थ्य लाभ

तपती धरती का जिम्मेदार कौन?

मिलावटखोरों को सजा-ए-मौत ही इसका इसका सही जवाब

जल शक्ति अभियान ने प्रत्येक को जल संरक्षण से जोड़ दिया है

इसे भी पढ़ें : भारत और उसके पड़ौसी देश

इसे भी पढ़ें : चुनावी मुद्दा नहीं बनता नदियों का जीना-मरना

इसे भी पढ़ें : *मैरिटल रेप या वैवाहिक दुष्कर्म के सवाल पर अदालत में..

इसे भी पढ़ें : अनोखी आकृतियों से गहराया ब्रह्मांड का रहस्य

इसे भी पढ़ें : आर्द्रभूमि का संरक्षण, गंगा का कायाकल्प

इसे भी पढ़ें : गुणवत्ता की मुफ्त शिक्षा का वादा करें दल

इसे भी पढ़ें : अदालत का सुझाव स्थाई व्यवस्था बने

इसे भी पढ़ें : भारत की जवाबी परमाणु नीति के

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *