Home छत्तीसगढ़ केन्द्रीय गृहमंत्री और मुख्यमंत्री का आत्मीय स्वागत : सुकमा के विभिन्न कार्यक्रमों...

केन्द्रीय गृहमंत्री और मुख्यमंत्री का आत्मीय स्वागत : सुकमा के विभिन्न कार्यक्रमों में हुए शामिल

60
0
SHARE
 

दोरनापाल में किया आधुनिक पुलिस थाना भवन का लोकार्पण

 रायपुर, 31 मई 2015

केन्द्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह आज सवेरे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के साथ रायपुर से विमान द्वारा संभागीय मुख्यालय जगदलपुर (बस्तर) पहुंचे, जहां हवाई पट्टी पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने दोनों वरिष्ठ नेताओं का आत्मीय स्वागत किया। प्रदेश के गृहमंत्री श्री रामसेवक पैकरा भी उनके साथ थे।
श्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री के साथ सुकमा में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा दोरनापाल के लिए रवाना हो गए, जहां उन्होंने वहां लगभग दो करोड़ रूपए की लागत से निर्मित और आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित पुलिस थाना भवन का लोकार्पण किया। उल्लेखनीय है कि कुछ देर जगदलपुर हवाई पट्टी पर रूकने के बाद केन्द्रीय गृह मंत्री श्री सिंह मुख्यमंत्री के साथ हेलीकाप्टर से बस्तर संभाग के अंतिम छोर के जिला मुख्यालय सुकमा पहुंचे। उन्होंने वहां प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित जनकल्याण मेले और विकास प्रदर्शनी तथा अनुविभागीय (राजस्व) कार्यालय में लोक सेवा केन्द्र का शुभारंभ किया।
केन्द्रीय गृह मंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री ने सुकमा में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में 201 जोड़ों को आशीर्वाद प्रदान किया। उन्होंने वहां दंतेवाड़ा की तर्ज पर लगभग नौ एकड़ के रकबे में विकसित की जा रही ज्ञान की नगरी (एजुकेशन सिटी) और वहां संचालित आजीविका (लाइवलीहुड) प्रशिक्षण कॉलेज तथा तीन करोड़ रूपए की लागत से निर्माणाधीन मॉडल स्कूल का भी अवलोकन किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here