Home aas_paas मुख्यमंत्री ने सपत्नीक कन्यादान किया

मुख्यमंत्री ने सपत्नीक कन्यादान किया

59
0
SHARE

cm-shivraj-singh-chouhan-3 (2)रिंकी और भँवरलाल परिणय सूत्र में बँधे

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विदिशा में सपत्नीक धर्म पुत्री सौभाग्यकांक्षिणी रिंकी का कन्यादान किया। बेटी के विवाह की खुशी और विदाई के पलों के साक्षी हजारों गणमान्य नागरिक बनें। पालक पिता श्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने आश्रम सेवा सुन्दर आश्रम में पली-बढ़ी बेटी रिंकी का कन्यादान करने के बाद अन्य रस्में अदा की। विदाई के समय माहौल गमगीन हो गया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आश्रम की बेटियों के माता-पिता नहीं होने से उनके माता-पिता-भाई हम लोग ही है। उन्होंने कहा कि यह खुशी और आनंद के साथ-साथ बेटी के विदा की बेला से कष्ट का भी अवसर है। बेटी को विदा होते देख मन भारी है। उन्होंने देशवासियों का आव्हान किया कि वे बेटियों को लाड़-प्यार से पाले और बेटा-बेटी में भेदभाव किए बगैर समान भाव से आगे बढ़ने के अवसर दें।

shivraj-singh-chouhan-4

 

जन्म-दिन पर की पूजा-अर्चना और कन्याओं को भोज कराया

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अपने जन्म-दिन पर सपत्नीक श्री बाढ़ वाले गणेश मंदिर में पूजा-अर्चना की और मंदिर परिसर में ही कन्याओं को भोजन प्रसादी वितरित की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान को जन्म-दिन की हार्दिक शुभकामनाएँ प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह, विधायक सर्वश्री सूर्यप्रकाश मीणा, श्री कल्याण सिंह ठाकुर, श्री वीर सिंह पवार, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री तोरन सिंह दांगी, नगरपालिका अध्यक्ष श्री मुकेश टण्डन समेत अन्य जन-प्रतिनिधि, नागरिकों के अलावा अधिकारियों, कर्मचारियों ने गुलदस्ता भेंटकर शुभकामनाएँ दी।

मनोज पाठक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here