Home jharkhand ग्रामीण पथ निर्माण में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी-...

ग्रामीण पथ निर्माण में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी- मुख्यमंत्री

51
0
SHARE

cm-jharkhand-prd-jharkhand-finaljustice.inग्रामीण पथ निर्माण में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी- मुख्यमंत्री

राँची,दिनांक-25.06.2015 मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने राज्य में ग्रामीण पथों के निर्माण में लगे केन्द्र सरकार के उपक्रमों के प्रतिनिधियों को हिदायत दी कि ग्रामीण पथ निर्माण में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री आज अपने कार्यालय कक्ष में एन0बी0सी0सी0, एन0पी0सी0सी0,एच0एस0सी0एल0 और इरकाॅन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि झारखण्ड राज्य की भौगोलिक स्थिति को देखते हुए आजादी के 66 साल बाद तक भी ग्रामीण पथ सम्पर्क के नहीें होने से कई विसंगतियां उत्पन्न हुई हैं। ग्रामीण विकास के लिए ग्रामीण पथ सम्पर्क की महत्ता को रेखांकित करते हुए उन्होंने कहा कि मानकों के अनुसार सड़क नहीें बनने के कारण ग्रामीणों का असंतोष सरकार को झेलना पड़ता है। ऐसे में दो महीने के भीतर इन कम्पनियों को अपने रवैये में सुधार लाना होगा। उन्होंने कहा कि वे शीघ्र केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री से मिलकर उन्हें स्थिति से अवगत कराएंगे।
संबंधित कम्पनियों के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि ग्रामीण सड़क निर्माण में निर्धारित मानकों का पालन वे सुनिश्चित कराएंगे एवं थर्ड पार्टी इवैल्युऐेशन कराकर आवश्यक कार्रवाई कराएंगे। मुख्य सचिव श्री राजीव गौबा ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंर्तगत इन कम्पनियों को राज्य में आंतरिक अंकेक्षण एवं गुणवत्ता नियंत्रण की प्रणाली को दुरूस्त करना होगा। सचिव, ग्रामीण कार्य विभाग श्री एम0आर0मीणा ने बताया कि ग्रामीण पथों के निर्माण की शिकायतों पर मुख्यमंत्री जी द्वारा लिए गए त्वरित संज्ञान के फलस्वरूप यह बैठक आयोजित हुई है। यह शिकायत मिली थी कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत कतिपय एजेंसियों के द्वारा विशिष्टियों के अनुरूप कार्य नहीं किया गया है एवं निर्माण की गुणवत्ता संदेहास्पद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here