Home breaking_news श्री रामटहल चौधरी की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति...

श्री रामटहल चौधरी की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा), राॅची की बैठक हुई

85
0
SHARE

राँची, 26.04.2017 –  श्री रामटहल चौधरी माननीय सांसद, राॅची लोकसभा की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा), राॅची की बैठक इंडियन इंस्टिट्यूट आॅफ कोल मैनेजमेन्ट (I.I.C.M. ) कांके राॅची के सभागार में हुई. बैठक में जिले के सभी विभागों की विस्तार पूर्वक क्रमवार समीक्षा की गई।
बैठक की शुरूआत उपायुक्त राॅची के संबोधन से की गई। उपायुक्त ने कहा कि हरेक वर्ष तीन माह के अन्तराल में ‘दिशा‘ की बैठक की जानी है और इन तीन माह में जो विकास योजना चल रही है। उसकी समीक्षा और दिशा हमलोग तय करते है कि विकास किस दिषा में की जानी है। अगर किसी गाईड लाईन में प्रोब्लम हो तो उसकी चर्चा करके हमलोग सुधारने का प्रयास करते है। आज की बैठक अत्यन्त महत्वपूर्ण इसलिए हो जाती है कि वित्तीय वर्ष की यह पहली बैठक है इसमें सबसे महत्वपूर्ण यह हो जाती है कि हरेक विभाग अपनी कार्य योजनाओं को आज की बैठक में रख सकता है कि अगले एक साल में वो क्या करने वाले है एवं उसकी वित्तीय लक्ष्य एवं भौतिक लक्ष्य क्या है और वो अपने कार्य को किस प्रकार ध्यान देगें ताकि अगर किसी तरह की गाईड लाइन में सुधार करने की जरूरत हो तो अभी हम कर पायें एव ंसाल भर में लक्ष्य को हम पूरा कर सकें।
माननीय सांसद श्री रामटहल चौधरी ने समीक्षा के क्रम में जिले के सभी स्कूलों में गर्मी को देखते हुए बिजली, पेयजल एवं स्कूल भवन की समुचित व्यवस्था करने का निर्देष दिया। साथ ही स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के पोषाक एवं बेंच डेस्क की समुचित व्यवस्था करने का निदेश जिला शिक्षा अधीक्षक को दिया। माननीय सांसद श्री रामटहल चौधरी ने पूर्वी एवं पष्चिमी के कार्यपालक अभियंता, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को निर्देष दिया कि जितने भी जलापूर्ति के अंतर्गत चल रहे योजनाओं को अविलम्ब पूर्ण करने को कहा गया। माननीय सांसद ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत विलम्ब हो रहे सड़क निर्माण कार्य को यथाषीघ्र पूर्ण करने का निर्देष संबंधित विभाग के पदाधिकारी को दिया गया ।
बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने भी अपने अपने क्षेत्र से संबंधित समस्याओं को अध्यक्ष महोदय के समक्ष रखे। अध्यक्ष द्वारा संबंधित पदाधिकारियों को इन समस्याओं को क्षेत्र में जाकर निरीक्षण करने एवं उन समस्याओं को यथाशीघ्र दूर करने का निर्देश दिया।
 बैठक में सांसद श्री महेश पोद्दार, कांके विधायक डाॅ. जीतु चरण राम, खिजरी विधायक, श्री रामकुमार पहान, माण्डर विधायक श्रीमती गंगोत्री कुजूर, हटिया विधायक श्री नवीन कुमार जयसवाल, सिल्ली विधायक श्री अमित कुमार महतो, उपायुक्त राॅची श्री मनोज कुमार, उप विकास आयुक्त श्री बिरेन्द्र कुमार सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी श्री भोर सिंह यादव सहित जिले के वरीय पदाधिकारी एवं जन प्रतिनिधि उपस्थित थे।

****

(FJB)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here