Home jharkhand_aas_paas स्कूल नहीं जाने वाले बच्चों का नामांकन कराने में आप सभी मदद...

स्कूल नहीं जाने वाले बच्चों का नामांकन कराने में आप सभी मदद करें

148
0
SHARE

हजारीबागः- उपायुक्त श्री मनोज कुमार ने  स्थानीय संत रॉबर्ट बालिका उच्च विद्यालय में आयोजित  स्कूल चले-चलायें अभियान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वैसे बच्चे जो किसी कारणवश स्कूल छोड़ चुके हैं अथवा स्कूली शिक्षा से वंचित है, उन्हें पुनः स्कूल से जोड़ना ही हमारा उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि सरकारी विद्यालयों को मॉडल स्कूल के रूप में विकसित करने हेतु सरकारी लोगों के साथ आम लोगों को भी आर्थिक मदद करनी होगी। तभी हम हजारीबाग के दस स्कूलों को मॉडल स्कूल के रूप में स्थापित करने के लक्ष्य को प्राप्त कर पाएंगे।

उन्होंने आम लोगों से अपील की कि अपने आस पास से स्कूल नहीं जाने वाले बच्चों का नामांकन कराने में आप सभी भी मदद करें। यदि किसी स्कूल में आवश्यकता से ज्यादा बच्चें है तो उन्हें दूसरे स्कूल से जोड़ा जाय।

347 नये बच्चों का नामांकन करने वाली रॉबर्ट स्कूल की प्राचार्या की तारीफ करते हुए उपायुक्त ने कहा कि यह एक सराहनीय कदम है। इसी तरह अभियान की गतिविधि को तेज करते हुए शेष वंचित बच्चों को भी स्कूल से जोड़ना है।

इस कार्यक्रम में सहायक समाहर्ता-जिशान कमर, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला शिक्षा अधीक्षक, प्रमण्डलीय कार्य पदाधिकारी-एस.एस.प्रधान, राज्य मॉनीटरिंग दल के सदस्य सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी एवं शिक्षकगण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here