Home jharkhand निर्धारित समय सीमा के भीतर प्राप्त जन शिकायतों का निवारण सुनिष्चित करे

निर्धारित समय सीमा के भीतर प्राप्त जन शिकायतों का निवारण सुनिष्चित करे

330
0
SHARE

press_release_11606_21-04-2015 press_release_11607_21-04-2015रांची/दिनांक 21.04.2015
मुख्यमंत्री के सचिव-सह सचिव,सूचना प्रौद्योगिकी विभाग श्री सुनील वर्णवाल ने जनशिकायतों के निवारण की प्रणाली संवाद एवं समाधान के कार्यान्वयन की समीक्षा की। सूचना भवन के सभा कक्षा में उन्होंने सभी विभागों के संवाद एवं समाधान केे नोडल पदाधिकारियों से कहा कि वे निर्धारित समय सीमा के भीतर प्राप्त जन शिकायतों का निवारण सुनिष्चित करे एवं साॅफ्टवेयर में अपने अपने विभागों की जन शिकायत निवारण की प्रणाली को अद्यतन रखें। इसके लिये आंतरिक रूप से विभाग में ससमय निष्पादन हेतु सरलीकृत प्रक्रिया अपनायें एवं स्थापित प्रक्रिया के अन्तर्गत छोटी-छोटी शिकायतों निष्पादन एवं उनसे संबंधित प्रचार के लिये उच्चस्तरीय अनुमोदन की प्रत्याशा  में अनावष्यक समय न गवाएं। अब प्रत्येक सप्ताह के शुक्रवार को श्संवाद एवं समाधानश् के अंतर्गत निष्पादित एवं निलंबित मामलों की समीक्षा की जाएगी।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने आम लोगों की षिकायातों के निष्पादन के प्रति काफी गंभीर हैं। मुख्यमंत्री के भ्रष्टाचार मुक्त झारखण्ड के संकल्प का स्मरण कराते हुए उन्होंने कहा कि पारदर्षिता और भ्रष्टाचारमुक्त विकास के मद्देनजर सूचना भवन में जन संवाद केन्द्र स्थापित किया जा रहा है। सभी विभाग एवं सभी जिला के नोडल पदाधिकारी एवं जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी आगामी 24 अप्रैल तक इसकी चाक चैाबंद तैयारी कर लें।
बैठक में सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के निदेषक श्री अवधेष कुमार पाण्डेय सहित सभी विभाग के नोडल पदाधिकारी उपस्थित थे। साथ ही सभी जिलों के जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी वीडियो काॅन्फेर्सिंग के माध्यम से जुड़े थे। ¬

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here