Home breaking_news *मुख्यमंत्री ने घाटशिला के मऊभंडार में रंकिनी महोत्सव का शुभारंभ किया

*मुख्यमंत्री ने घाटशिला के मऊभंडार में रंकिनी महोत्सव का शुभारंभ किया

79
0
SHARE

*पर्व-त्योहार उत्साह और उमंग के साथ मनाएं

*सरकार 2018 तक राज्य के 68 लाख परिवारों तक 24 घंटे बिजली पहुँचाने हेतु कार्यरत है

*विकास ही समस्याओं समाधान है – मुख्यमंत्री, रघुवर दास

घाटशिला, 18.03.2018 – मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने कहा कि झारखण्ड एक समृद्ध राज्य है इसके बावजूद इसकी गोद में गरीबी पल रही है। उन्होंने कहा कि आज शक्ति की आराधना का दिन है। मां रंकिनी झारखंड की सवा तीन करोड़ जनता को इतनी शक्ति दें कि 2022 तक राज्य समृद्ध और स्वावलंबी बन सके। इस दिशा में सरकार सतत प्रयास भी कर रही है। उन्होंने कहा कि पर्व-त्योहार उत्साह और उमंग के साथ मनाएं। दुनिया को दिखाएं कि झारखंड में आपसी सौहार्द्र स्थापित हो चुका है। जहां शांति और स्थिरता है वहीं विकास है। श्री दास ने कहा कि जनता के सहयोग से पूरे राज्य में उग्रवाद को समाप्त करने में सहायता मिल रही है। मुख्यमंत्री आज घाटशिला के मऊभंडार स्थित फुटबॉल मैदान में रंकिनी महोत्सव के शुभारंभ के अवसर पर लोगों को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखण्ड प्रकृति की गोद में बसा है यहाँ पर्यटन की काफी संभावनाएं है। हमारी सरकार कृषि, उद्योग, सूचना प्रौद्योगिकी के साथ-साथ पर्यटन के क्षेत्र में भी विकास कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने हमारी संस्कृति को बढ़ावा देने हेतु राज्य के प्रमुख त्योहारों को महोत्सव का नाम दिया है जिससे ये त्योहार केवल उस क्षेत्र में ही नहीं अपितु पूरे राज्य और राष्ट्र में अपनी पहचान बना सके। श्री दास ने कहा कि हमारी सरकार 2018 तक राज्य के 68 लाख परिवारों तक 24 घंटे बिजली पहुँचाने हेतु कार्यरत है। उन्होंने कहा कि राज्य की महिलाएं सीधी और सरल हैं। यह समाज और राष्ट्र की शक्ति कैसे बने इसके लिए सरकार प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि सरकार गरीबी उन्मूलन की दिशा में राज्य में कई छोटी-छोटी योजनाएं को चला रही है। इसके अंतर्गत मधुमक्खी पालन, मुर्गी पालन, रेडी टू ईट फूड आदि योजनाओं से राज्य की महिलाएं स्वावलंबी बनेंगी। श्री दास ने कहा कि झारखंड की सभी समस्याओं का निदान विकास और तेजी से विकास है।

कार्यक्रम में सांसद श्री विद्युत वरण महतो, घाटशिला विधायक श्री लक्ष्मण टुडू, पोटका विधायक श्रीमती मेनका सरदार, बहरागोड़ा विधायक श्री कुणाल सारंगी, प्रमंडल आयुक्त श्री प्रमोद कुमार, महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती कल्याणी शरण समेत बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति उपस्थित।

****

(FJB)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here