Controversy over the inauguration program of the new building of Parliament, BJP accuses the opposition of hypocrisy

नई दिल्ली 25 May, (एजेंसी): भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने संसद के नए भवन के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए जाने वाले उद्घाटन कार्यक्रम के बहिष्कार की विपक्षी दलों की घोषणा को पाखंड बताते हुए जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल और नीतीश कुमार द्वारा किए गए इस तरह के कई उद्घाटन कार्यक्रमों का मुद्दा उठाया है। पात्रा ने ट्वीट कर कहा, विपक्ष ने नए संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार करने का ऐलान किया है, क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी इसका उद्घाटन करने वाले हैं। वे हवाला दे रहे हैं कि केवल राष्ट्रपति/राज्यपालों को ही संसद/विधानसभा भवनों का उद्घाटन करना चाहिए।

भाजपा प्रवक्ता ने सिलसिलेवार कई ट्वीट करते हुए पूछा कि, पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने कर्नाटक विधानसभा की नींव रखी थी। कर्नाटक के राज्यपाल ने इसका उद्घाटन क्यों नहीं किया? पूर्व प्रधान मंत्री, इंदिरा गांधी ने 1981 में महाराष्ट्र विधान भवन का उद्घाटन किया था। उन्होंने ( विपक्ष ) उस कार्यक्रम का बहिष्कार क्यों नहीं किया? पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने 1987 में संसद भवन में पुस्तकालय भवन की नींव रखी थी। उस कार्यक्रम का किसी ने बहिष्कार नहीं किया। ऐसा किसलिए? पूर्व प्रधान मंत्री, इंदिरा गांधी ने 24 अक्टूबर 1975 को पार्लियामेंट हाउस एनेक्सी का उद्घाटन किया था। लेकिन इसका बहिष्कार नहीं किया गया।

पात्रा ने मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा भी किए गए कई उद्घाटन कार्यक्रमों का जिक्र करते हुए सवाल उठाया कि उस समय इन दलों ने उन कार्यक्रमों का बहिष्कार क्यों नहीं किया था?

*******************************

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *