Home breaking_news झारखंड में भी 20 लाख युवाओं को हुनरमंद बनाकर स्वरोजगार से जोड़ने...

झारखंड में भी 20 लाख युवाओं को हुनरमंद बनाकर स्वरोजगार से जोड़ने की दिशा में काम चल रहा है – रघुवर दास, मुख्यमंत्री

59
0
SHARE

राँची, 05.10.2017  मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने कहा कि युवा शक्ति ही देश की असली शक्ति है। आज हमारे देश की आबादी में युवाओं की संख्या 65 प्रतिशत है।  युवाओं की चिंता किसी ने नहीं की। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार कौशल विकास मंत्रालय की शुरुआत की, जिसमें युवाओं के हाथ में हुनर दिया जा रहा। इससे युवाओं को रोजगार व स्वरोजगार से जोड़ा जा सकेगा। इससे युवा धन राष्ट्र धन बन रहा है। झारखंड में भी 20 लाख युवाओं को हुनरमंद बनाकर स्वरोजगार से जोड़ने की दिशा में काम चल रहा है। मुख्यमंत्री आज हरमू मैदान में युवाओं के महा सम्मेलन में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि नये भारत और नये झारखंड के निर्माण में सभी सामाजिक संगठन समर्पण और सक्रियता से योगदान दें। आप सब ने अपनी ईमानदारी और मेहनत से समाज में अपनी पहचान बनाई है। आप विकास की दृष्टि से किसी पिछड़े आदिवासी या दलित गांव को गोद ले और वहां विकास में मदद करें। देश-राज्य से गरीबी समाप्त करना ही नये भारत और नये झारखंड का सपना है। 

 उन्होंने कहा कि आज सोच में बदलाव की जरूरत है। दुनिया तेजी से बदल रही है। खुद को और समाज को नहीं बदले तो हम पीछे छूट जायेंगे। समाज ने हमें योग्य बनाया है, अब हमारी बारी है कि हम समाज को लौटायें। तन-मन-धन से समाज की सेवा करें। इससे अच्छा समाज बनेगा और देश भी आगे बढ़ेगा। 

      कार्यक्रम में विधायक सह वन विकास निगम के अध्यक्ष श्री आलोक चौरसिया, बिहार विधान सभा के विधायक श्री संजीव चौरसिया, पूर्व विधायक श्री रामेश्वर चौरसिया, चौरसिया युवा इकाई के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री विजय प्रकाश समेत बड़ी संख्या में गण्यमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

****

(FJB)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here