1984 के दंगा पीड़ितों को 5-5 लाख रूपए की सहायता देने का काम मोदी सरकार ने किया है – अमित शाह

*1984 के सिख दंगों में हजारों सिख भाईयों की सामूहिक हत्या हुई थी. भारतीय जनता पार्टी और अकाली दल की सरकार आने के बाद एसआईटी बनी और 34 साल से न्याय की मांग करने वाले दुनियाभर के सिखों को मोदी सरकार ने न्याय दिलाने का काम किया है. जो भी दोषी है उन्हें जेल की सलाखों के पीछे भेजने का काम भाजपा सरकार कर रही है.

*1984 के दंगा पीड़ितों को 5-5 लाख रूपए की सहायता देने का काम मोदी सरकार ने किया है.
सज्जन कुमार जिसे कांग्रेस ने तीन बार सांसद बनाया उसे मृत्यु तक जेल में रहने की सजा दिलवाने का काम मोदी सरकार ने किया है.

*देश की आजादी की लड़ाई की नींव जलियांवाला बाग में रखी गई थी. पंजाब के सपूतों ने जो बलिदान दिया था उसका चेतना स्थल जलियांवाला बाग है. 55 साल तक कांग्रेस की सरकार चली लेकिन उसने जलियांवाला बाग के लिए कुछ नहीं किया.

*100 साल पूर्ण होने पर 23 जनवरी को नरेन्द्र मोदी जी ने जलियांवाला बाग संग्रहालय का उद्घाटन लाल किले के अंदर करने का काम किया. 100 करोड़ रुपए जलियांवाला बाग के सौंदर्यीकरण के लिए मोदी सरकार ने दिया है.

*केंद्र में जब 10 साल तक कांग्रेस की सरकार थी तो 13वें वित्त आयोग के अंतर्गत पंजाब को मात्र 30 हजार 157 करोड़ रुपया दिया गया. नरेन्द्र मोदी सरकार ने 5 साल में 1 लाख 61 हजार 907 करोड़ रुपया पंजाब के विकास के लिए दिया है.

*नवजोत सिंह सिद्धू को अमरिंदर सिंह ने मंत्री बनाया है. वो पाकिस्तान जाकर वहां के सेना अध्यक्ष से गले मिलते हैं. कांग्रेस के ही एक नेता हमारे भारतीय सेना के अध्यक्ष को सड़क का गुंडा कहते हैं.

*यहां से हमारे बड़े नेता विनोद खन्ना जी को कई बार सांसद बनाकर भेजा था अब वो नहीं रहे. अब भाजपा ने सनी देओल को यहां भेजा है और मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि आप सनी को जिताकर भेजिए वो इस क्षेत्र को पूर्ण विकसित करके दिखाएंगे.

*मोदी जी ने 20 साल से एक भी छुट्टी नहीं ली है. 24 घंटे में 18-18 घंटे काम करने वाले मोदी जी खुद के लिए कभी नहीं जिए. देश के गरीबों, किसानों, महिलाओं, आदिवासियों और युवाओं के लिए जिए हैं. 50 करोड़ गरीब लोगों को आयुष्मान भारत योजना का फायदा पहुंचाने का काम भाजपा की मोदी सरकार ने किया है.

*जब पुलवामा में हमारे 40 जवान शहीद हुए थे और उसके बाद जब वायुसेना द्वारा एयरस्ट्राइक किया गया तो पूरे देश में उत्साह का माहौल था. लेकिन तब 2 जगह मातम मनाया जा रहा था. एक तो पाकिस्तान में और दूसरा राहुल बाबा के खेमे में, जहाँ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मुंह लटका हुआ था.

*हमारे संकल्प पत्र में हमने कहा है कि कश्मीर को हिंदुस्तान से जोड़े रखने के लिए हम धारा 370 और 35 ए हटाएंगे. राहुल बाबा आप कितना भी छटपटाओ लेकिन धारा 370 को हटाकर कश्मीर को हमेशा के लिए शांति के रास्ते पर ले जाने का काम हमारी भाजपा सरकार करेगी.

*उमर अब्दुल्ला का कहना है कि कश्मीर में दूसरा प्रधानमंत्री होना चाहिए. राहुल बाबा कान खोल के सुन लो जब तक भाजपा के कार्यकर्ताओं के शरीर में जान है तब तक कश्मीर को भारत से कोई अलग नहीं कर सकता.

पंजाब के पठानकोट, 05.05.2019 – भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने आज पंजाब के पठानकोट में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं देशभर में जहां पर भी गया वहां मैंने बस एक ही नारा सुना- मोदी, मोदी, मोदी. ये केवल एक नारा नहीं है बल्कि हमारे 125 करोड़ भारतवासियों का हमारे नेता नरेन्द्र मोदी जी के लिए आशीर्वाद है. ये जनता का संकल्प है कि ‘फिर एक बार मोदी सरकार. श्री शाह ने महागठबंधन पर कहा कि महागठबंधन का न कोई नेता है, न कोई नीति है. ये सत्ता स्वार्थ के कारण एकजुट हुए हैं. महागठबंधन वाले देश का विकास नहीं कर सकते हैं. इस चुनाव में दो खेमे हैं. एक तरफ मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा और एनडीए है और दूसरी ओर महामिलावटियों का गठबंधन है. केंद्र की मोदी सरकार के विकासकार्यों पर श्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 7 करोड़ गरीब महिलाओं को मुफ्त गैस सिलिंडर, 8 करोड़ शौचालयों का निर्माण, 2.5 करोड़ गरीबों को घर, सवर्ण गरीब छात्रों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण, 2 करोड़ 35 लाख लोगों को बिजली, 50 करोड़ गरीबों को आयुष्मान भारत के तहत 5 लाख तक का मुफ्त इलाज देने का काम मोदी सरकार ने किया है. भारतीय जनता पार्टी के संकल्प पत्र पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि हमने अपना संकल्प पत्र देश के सामने रखा है और ये मात्र घोषणापत्र नहीं है अपितु देश को महान बनाने का दस्तावेज है इसमें देश के सभी किसानों के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, छोटे तथा खेतिहर किसानों की सामाजिक सुरक्षा के लिए 60 वर्ष की उम्र के बाद पेंशन की योजना, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों के लिए 1 लाख करोड़ रुपए की क्रेडिट गारंटी योजना, हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज या परास्नातक मेडिकल कॉलेज की स्थापना जैसे महत्वपूर्ण प्रावधान हैं. श्री अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने सबसे बड़ा काम किया है देश को सुरक्षित करने का. जब पुलवामा में हमारे 40 जवान शहीद हुए थे और उसके बाद जब वायुसेना द्वारा एयरस्ट्राइक किया गया तो पूरे देश में उत्साह का माहौल था. तब 2 जगह मातम मनाया जा रहा था. एक तो पाकिस्तान में और दूसरा कांग्रेस पार्टी के दफ्तर में, जहाँ राहुल बाबा का मुंह लटका हुआ था. राहुल गाँधी के गुरु सैम पित्रोदा कहते हैं कि आतंकवादियों से बात करो. श्री अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि आतंकवादियों के साथ इलू-इलू करने की नीति कांग्रेस पार्टी की हो सकती है, भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार की नहीं. अगर सीमापार से गोली आएगी तो इधर से गोला जायेगा. हम ईंट का जवाब पत्थर से देंगे. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि देश की रक्षा, सुरक्षा, हम सबके लिए अहम है और मोदी जी के अलावा इसे कोई सुरक्षित नहीं कर सकता है. श्री शाह ने कहा कि कश्मीर में राहुल गाँधी के साथी उमर अब्दुल्ला कहते हैं कि कश्मीर में अलग प्रधानमंत्री होना चाहिए. कांग्रेस पार्टी को इसपर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वो उमर अब्दुल्ला के बयान से सहमत हैं? भारतीय जनता पार्टी का रुख स्पष्ट करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी कुछ भी करे लेकिन भारतीय जनता पार्टी के रहते हुए कश्मीर को भारत से कोई अलग नहीं कर सकता है और कश्मीर भारत का अभिन्न अंग रहेगा. ये लोग देश की सुरक्षा नहीं बल्कि अपने परिवार की सुरक्षा के लिए काम करने वाले लोग हैं. कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति करती है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के लिए मां भारती की सुरक्षा सर्वोच्च स्थान पर है. भाजपा अध्यक्ष ने पंजाब की जनता से फिर एक बार मोदी सरकार बनाने का आह्वान किया.

****

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *