ENTREPRENEURSHIP CELL , आईआईटी खड़गपुर 1 से 3 फरवरी 2019 को ग्लोबल एन्त्रेप्रेंयूर्शिप समिट (GES) 2019 प्रस्तुत करने जा रहा है

रांची, 13.12.2018 –  ENTREPRENEURSHIP CELL , आईआईटी खड़गपुर 1 से 3 फरवरी 2019 तक ग्लोबल एन्त्रेप्रेंयूर्शिप समिट (GES) 2019 प्रस्तुत करने जा रहा है। यह समिट आधुनिक एंट्रेप्रेन्योर्स के साथ-साथ एमिनेंट बिज़नेस पर्सोनालिटीज़, वेंचर कैपिटलिस्ट्स, कॉलेज स्टूडेंट्स एवं स्टार्टअप्स के लिए अपने उद्यमी (एन्त्रेप्रेंयूरिअल) प्रयासों एवं अनुभवों को साझा करने के लिए उपयुक्त मंच है तथा भारत में एन्त्रेप्रेंयूर्शिप को नयी ऊचाइयां देने के लिए प्रतिबद्ध है।

GES की विशेषता हमेशा से उसके स्पीकर्स की गुणवत्ता रही है। सुन्दर पिचाई (गूगल के सीईओ), रजत शर्मा (इंडिया टीवी के संस्थापक एवं सीईओ), बी के चतुर्वेदी (भूतपूर्व कैबिनेट सेक्रेटरी, भारत सरकार एवं पद्म भूषण अवार्डी) श्रमण मित्र (फोर्ब्स कोलुमनिस्ट एवं सिलिकॉन वैली एंट्रेप्रेन्योर), वाणी कोला (एमडी, कलारी कैपिटल) एवं संजीव बिखचंदानी (संस्थापक, naukri.com ) जैसे दिग्गजों ने इस शिखर सम्मलेन के पिछले संस्करणों की शोभा बढाई है। हर बार की तरह इस संस्करण में भी प्रतिभागियों की उद्यमी (एन्त्रेप्रेंयूरिअल) दक्षता के निर्माण पर केंद्रित कार्यशालाओं का आयोजन होगा। ऐसी कार्यशालाएं प्रतिष्ठित कॉर्पोरेट जाएंट्स सैमसंग, माइक्रोसॉफ्ट, बीएसई, आईबीएम, इंटेल, फ्लिपकार्ट, अमेज़न, देलोइटे इत्यादि, द्वारा GES में आयोजित की जा चुकी हैं।

ग्लोबल एन्त्रेप्रेंयूर्शिप कांफ्रेंस दुनिया में उद्यमिता को प्रचारित करने के लिए आयोजित किया जाने वाला सम्मलेन है। इस सम्मलेन के बाद “कनेक्ट द डॉट्स” आयोजित होता है, जो देश की सभी एन्त्रेप्रेंयूरिअल बॉडीज़ को एक साथ जोड़ता है।

स्टार्टअप कैंप का उद्देश्य स्टार्टअप्स के लिए GES के प्रतिभागियों में से बेहतरीन प्रतिभाओं को इंटर्नशिप/जॉब्स का सुझाव देना है साथ ही उन स्टार्टअप्स को भारत में मौजूद बड़े-बड़े वेंचर कैपिटलिस्ट्स एवं एंजेल इन्वेस्टर्स से मिलने का अवसर प्रदान करना है।

ग्लोबल एन्त्रेप्रेंयूर्शिप समिट अपनी विविधता के साथ उद्यमिता के क्षत्र में एक महत्त्वपूर्ण कदम साबित होगा। प्रतिभागियों से अनुरोध है कि वे www.ges.ecell-iitkgp.org/register पर समिट के लिए रजिस्टर करें। उनके लिए GES के दौरान आईआईटी खड़गपुर में रहने कि व्यवस्था का ख़याल हम रखेंगे और इसके लिए उनसे नाम-मात्र का शुल्क लिया जाएगा।

 रेजिस्ट्रेशन्स शुरू हो चुके हैं और इनकी अंतिम तिथि 25 दिसंबर 2018 है।

****

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *