सेना की बदौलत ही हमारा देश सुरक्षित है – मो. जमाल राजा

गुमला, 12.12.2018 – सांता पब्लिक स्कूल में बुधवार को 10 बिहार रेजीमेंट के जवान डोमनिक बेक की पुण्यतिथि मनाई गई।  मुख्य अतिथि जिला परिवहन पदाधिकारी मोहम्मद जमाल राजा ने कहा कि सेना की बदौलत ही हमारा देश सुरक्षित है। डोमनिक बेक की कुर्बानी को भुलाया नहीं जा सकता ।इस वीर सैनिक ने भारत पाक सीमा पर आतंकवादी से युद्ध के दौरान खुद को देश की रक्षा के लिए कुर्बान कर दिया था ।हम सभी को भी देश सेवा के लिए आगे आने की जरूरत है।स्कूल के नन्हे-मुन्ने बच्चों के बीच वीर शहीदों को याद करना बहुत ही गौरवान्वित पल है। ये बच्चे स्कूल के साथ साथ जिला का नाम रोशन करेंगे। 

             समाजसेवी शंकरलाल जलोदिया ने कहा कि देश के जवान हमारी आन बान और शान है। काफी कठिनाइयों में रहने के बावजूद वे हमेशा मुस्कुराकर देश सेवा में तत्पर रहते हैं।

            वहीं बैंक अधिकारी प्रवीण कुमार बनर्जी ने कहा कि स्कूल द्वारा बच्चों को शैक्षणिक ज्ञान के साथ-साथ अन्य क्रियाकलापों पर भी भरपूर ध्यान दिया जाता है । आज का युग कंप्यूटर का युग है। बच्चों को कंप्यूटर की शिक्षा देना निहायत जरूरी है।

             अतिथियों द्वारा डोमनिक बेक के तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया।  स्कूली बच्चों द्वारा स्वागत गान प्रस्तुत किया गया ।मंच का  संचालन स्कूल के निदेशक हेमंत कुमार ने किया।उन्होंने बताया कि बच्चों को किताबी ज्ञान से ऊपर उठाकर उन्हें एक बेहतर नागरिक बनाना भी स्कूल प्रबंधन का दायित्व है।

            स्कूल द्वारा संचालित कंप्यूटर ट्रेनिंग के सभी प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किया गया। साथ ही स्कूली बच्चों के बीच साफ सफाई में ध्यान देने के लिए ब्रश और साबुन का भी वितरण किया गया। कार्यक्रम के सफल संचालन में शिक्षक नॉर्बर्ट बेक, जसिंता, श्वेता, शारदा ,पूनम ,रुचि, रिधिमा, सुमन समेत स्कूल प्रबंधन के सभी सदस्यों का सराहनीय योगदान रहा।

****

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *