माननीया राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू से प्रेस क्लब रांची के अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में पत्रकारों ने भेंट कर एक ज्ञापन सौंपा

 रांची, 17.11.2018 – माननीया राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू से प्रेस क्लब रांची के अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में पत्रकारों ने भेंट कर एक ज्ञापन सौंपा.जिसमें झारखंड स्थापना दिवस के दिन मीडियाकर्मियों पर हुए हमले की उच्च स्तरीय जांच कराने कि मांग की. प्रेस क्लब के अध्यक्ष राजेश सिंह ने राज्यपाल को अवगत कराते हुए कहा कि राज्य स्थापना दिवस के मुख्य समारोह स्थल पर मीडियाकर्मी समाचार संकलन कर रहे थे.राज्य सरकार ने झारखंड स्थापना दिवस कार्यक्रम के कवरेज के लिए मीडिया को आंमत्रित किया था.

        राज्य स्थापना दिवस के मुख्य समारोह स्थल पर अपनी मांगों को लेकर पारा शिक्षक विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. पारा शिक्षकों का विरोध प्रदर्शन उग्र रूप लेने लगा और देखते-देखते जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया. समारोह में उपस्थित मीडियाकर्मी  लाठीचार्ज की खबर का भी संकलन करने लगे.लेकिन कवरेज कर रहे निहत्थे मीडियाकर्मियों पर पुलिसिया लाठीचार्ज और उससे भी आगे जाकर कैमरा तोड़ने, तस्वीर डिलीट कराने की घटना को अंजाम दिया गया. इससे राज्य और देश के पत्रकारों में भारी आक्रोश है. राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने सभी बातों को ध्यान से सुना एवं मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया.

****

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *