माननीया राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने राज्य के पुलिस महानिदेशक श्री डी.के. पाण्डेयको राज भवन बुलाकर राज्य में बढ़ते अपराध पर चिन्ता प्रकट की

रांची, 08.09.2018 – माननीया राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने राज्य के पुलिस महानिदेशक श्री डी.के. पाण्डेय एवं अन्य वरीय पुलिस पदाधिकारीगण को राज भवन बुलाकर राज्य में बढ़ते अपराध पर चिन्ता प्रकट करते हुए राज्य की विधि-व्यवस्था की समीक्षा की। उन्हांेंने पुलिस महानिदेश से कहा कि राज्य में बलात्कार, हत्या सहित अन्य अपराधिक घटना में वृद्धि होना राज्य की बेहतर विधि-व्यवस्था की दिशा में एक बड़ी चुनौती है। 

राज्यपाल महोदया ने समीक्षा के क्रम में चन्द्रपुरा, बोकारो में घटित बलात्कार की घटना का उल्लेख करते हुए कहा कि इस प्रकार की घटना राज्य को शर्मसार करती है, महिला सुरक्षा की दिशा में हमें सक्रियता से कार्य करना होगा। साथ ही उन्होंने धनबाद हत्याकांड, हुसैनाबाद, पलामू की रहनेवाली माया देवी हत्याकांड के साथ मुख्यमंत्री आवास के समक्ष कल गोली चलने की घटना पर गहन चिन्ता व्यक्त की। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री आवास जैसे अत्यन्त संवेदनशील क्षेत्र में गोली चलने के उपरान्त आम लोगों में हमारी विधि-व्यवस्था के सन्दर्भ में क्या धारणा होगी? उन्होंने राज्य में बलात्कार, हत्याकांड जैसे अन्य अपराध पर शीघ्र नियंत्रण प्राप्त करने हेतु सम्पूर्ण पुलिस महकमा को तत्परता से कार्य करने  को कहा। उनहोंने कहा कि पुलिस विभाग खुफियातंत्र विकसित करें एवं जनता के समक्ष बेहतर छवि प्रस्तुत करें ताकि अपराधियों को पकड़ने में उन्हें जनमानस की अपेक्षित सहयोग मिल सके। उन्होंने कहा कि राज्य की बेहतर छवि एवं विकास के लिए भयमुक्त एवं अपराधमुक्त समाज का होना नितांत आवष्यक है, अतः इस दिशा में सभी सक्रियता से कार्य करें। उन्होंने खूँटी तथा कोल्हान क्षेत्र में पत्थलगड़ी पर नियंत्रण हेतु पुलिस प्रशासन द्वारा किये जा रहे कार्यों की भी समीक्षा की।

इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक द्वारा अवगत कराया गया कि चन्द्रपुरा, बोकारो बलात्कार-कांड के चार सन्दिग्धों को गिरफ्तार किया गया तथा मुख्यमंत्री आवास के समक्ष गोलीकांड के एक सन्दिग्ध व्यक्ति को पकड़कर पूछताछ जारी है।

****

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *