*स्थापना दिवस समारोह आयोजन व्यवस्था और सुरक्षा को लेकर स्थल पर मुख्यसचिव ने  समीक्षा की व अधिकारियों को निदेश दिया

*राज्य स्थापना दिवस समारोह में झारखण्ड का विकास और प्रगति परिलक्षित होगा

*नियुक्ति पत्र और योजनाओं से लाभान्वित होंगे लोग

रांची, 05.10.2017 – मुख्यसचिव श्रीमती राजबाला वर्मा ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में राज्य में जो विकास और प्रगति हुई है उसे प्रदर्शित करने का प्रयास इस स्थापना दिवस समारोह में किया जायेगा। माननीय राष्ट्रपति इस स्थापना दिवस समारोह में शामिल हो रहें हैं इस वजह से इस स्थापना दिवस का महत्व और बढ़ जाता है। राज्य सरकार और राज्य के लोग उनके आगमन को लेकर उत्साहित हैं। 15 नवंबर सिर्फ स्थापना दिवस ही नहीं बल्कि धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की जयंती भी है, इस उत्सव में किसी प्रकार की कमी ना रहे। श्रीमती वर्मा रविवार को मोरहाबादी मैदान में आयोजित होने वाले राज्य स्थापना दिवस समारोह की समीक्षा के दौरान बोल रहीं थीं। मुख्यसचिव ने कहा कि आमलोगों को किसी तरह की परेशानी न हो, अधिकारी इसका पूरा ध्यान रखें ।

मुख्यसचिव ने बताया कि राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर माननीय राष्ट्रपति व अन्य गण्यमान्य अतिथि द्वारा नियुक्ति पत्र का वितरण किया जायेगा। इस अवसर पर सरकार की  विभिन्न योजनाओं से लोगों को लाभान्वित भी किया जायेगा। कार्यक्रम में कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी होगा साथ ही  राज्य में हुए कार्य और भविष्य की योजनाओं से आम लोग अवगत भी कराया जायेगा। मुख्यसचिव ने अधिकारियों को निदेश दिया कि योजनाओं से लाभान्वित होने वालों के लिये अलग से व्यवस्था होनी चाहिए ताकि उन्हें किसी तरह की परेशानी ना हो। विभिन्न जिलों से इस अवसर पर लोगों का आगमन होगा।

मुख्यसचिव ने कहा कि राज्य सरकार सभी की भागीदारी इस समारोह में सुनिश्चित करना चाहती है उसी अनुरूप व्यवस्था होनी चाहिए। सभी अपनी अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन ससमय और तत्परता से करें। श्रीमती वर्मा ने मंच और समारोह स्थल के सुरुचिपूर्ण साजसज्जा पर विशेष ध्यान देने का निदेश दिया।

पुलिस महानिदेशक श्री डीके पांडेय ने कहा कि स्थापना दिवस समारोह को लेकर सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जायेगा। माननीय मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में राज्य में जो सुरक्षा का मौहाल बना है वह दिखाई देगा।

समीक्षा के दौरान गृह सचिव श्री एस के जी रहाटे, विशेष सचिव श्रीमती पूजा सिंघल, सचिव खाद्य आपूर्ति व पंचायती राज श्री विनय कुमार चौबे, सचिव श्रम, नियोजन एवं प्रशिक्षण श्री अमिताभ कौशल, एडीजी श्री अनुराग गुप्ता, आईजी अभियान श्री आशीष बत्रा, उपायुक्त रांची श्री मनोज कुमार, वरीय आरक्षी अधीक्षक श्री कुलदीप द्विवेदी व अन्य मौजूद थे।

****

(FJB)

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *