Home jharkhand ’’संकल्प से सिद्वि‘‘ अभियान का नुक्कड़ नाटक के माध्यम से व्यापक प्रचार...

’’संकल्प से सिद्वि‘‘ अभियान का नुक्कड़ नाटक के माध्यम से व्यापक प्रचार किया जा रहा है

33
0
SHARE

राँची,05.09.2017 – जिला सूचना एवं जन सम्पर्क ईकाई, राँची द्वारा ’’संकल्प से सिद्वि‘‘ अभियान पर राँची के सभी शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से वृहद्व प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इस संबंध में आज दिनांक 05/09/2017 को जन सम्पर्क ईकाई, राँची की पंजीकृत टीम भारतीय लोक कल्याण संस्थान के कलाकारों द्वारा राँची जिले के डोरंडा बाजार एवं शालीमार बाजार पर प्रातः11ः30 बजे से 2.30 बजे तक आमजनों के बीच इस संकल्प को जन-जन तक पहुँचाया । यह कार्यक्रम दिनांक 30/08/2017 से 02/10/2017 तक राँची के सभी शहरी क्षेत्र प्रखण्ड एवं पंचायत स्तर तक किया जायेंगा।
यह कार्यक्रम आधारित है वर्ष 2022 तक नए भारत के निमार्ण का जिसमें कलाकारों द्वारा पूरे एक माह तक जागरुकता अभियान चलाया जायेगा। इसके मुख्य बिन्दु हैः- स्वच्छ भारत का संकल्प, गरीब मुक्त भारत भ्रष्टाचार मुक्त भारत, आतंकवाद मुक्त भारत, संप्रदाय मुक्त भारत, जातिवाद मुक्त भारत, अपना गाँव उन्नत गाँव बनाने का संकल्प, अपनी गा्रम पंचायत के प्रति दायित्वों का निर्वहन का संकल्प, वर्ष 2022 तक हर गरीब को घर दिलाने का संकल्प, हर हाथ को कुषल बनाने का संकल्प हर गाँव को वृक्षेंा से आच्छादित करने का संकल्प, हर गाँव तक सड़क एवं स्वयं सहायता समूह बनाने का संकल्प तथा मिषन अंत्योद्य को सफल बनाने का संकल्प ।
आज के कार्यक्रम में राँची शहर के दोनो क्षेत्रों को मिलाकर लगभग 700 लोगों को संकल्प के बारे में जागरुक किया गया एवं संकल्प दिलाया गया।

****

(FJB)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here