Home jharkhand 4 दिवसीय राज्य स्तरीय विद्यालय खो-खो प्रतियोगिता का समापन

4 दिवसीय राज्य स्तरीय विद्यालय खो-खो प्रतियोगिता का समापन

37
0
SHARE

गुमला, 31.08.2017 – उप विकास आयुक्त श्री नागेन्द्र कुमार सिंह ने 28 से 31 अगस्त तक चलने वाले खो-खो प्रतियोगिता के समापन समारोह में खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि खिलाड़ी हार से निराश न हो, जीत या हार खेल का एक हिस्सा है। उन्होंने कहा कि खेल के माध्यम से न सिर्फ शारीरिक स्फूर्ति मिलती है अच्छे खिलाड़ियों को सरकार नौकरी का भी प्रस्ताव देती है। श्री सिन्हा ने राज्य स्तर के लिए चयनित किये गये सभी खिलाड़ियों को बधाई व शुभकामनाएं दी एवं लगातार पढ़ाई के साथ-साथ खेल से जुड़े रहने को कहा। परमवीर अल्बर्ट एक्का स्टेडियम गुमला में पर्यटन, कला, संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग एवं जिला प्रशासन के तत्वावधान में 4 दिवसीय खो-खो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था,जिसमें झारखण्ड के सभी जिलों के अन्डर 14, अन्डर 17 एवं अन्डर 19 आयु वर्ग के खिलाड़ियों ने भाग लिया।

            श्री सिंह ने जानकारी दी कि विगत 28 से 31 अगस्त तक चले इस प्रतियोगिता में पूरे राज्य भर के लगभग 50 टीमों ने हिस्सा लिया। । उन्होंने इस खेल को बढ़ावा देने के लिए सभी जिलों में सेन्टर चालू करने की बात कही। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से कई खिलाड़ियों का राज्य स्तर पर चयन हुआ,जो हर्ष की बात है,लेकिन जिनका चयन नहीं हुआ है, वे प्रयास करते रहें। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में शामिल सभी खिलाड़ियों को प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। उन्होंने प्रतियोगिता को सफलतापूर्वक आयोजन करने के लिए आयोजन समिति को बधाई दी।

             प्रतियोगिता का अंतिम व निर्णायक मैच बालक वर्ग के गुमला अन्डर 14 व रांची अन्डर 14 के बीच खेला गया, जिसमें गुमला अंडर 14 की टीम ने बाजी मारी और 12-11 के अंतर से जीत हासिल की। अन्डर 19 बालिका आयु वर्ग में रांची की टीम ने गुमला की टीम को पराजित कर खिताब अपने नाम किया।

            खेल को सफल बनाने में शिक्षक उदय कुमार, सिसई खो-खो सेन्टर के प्रशिक्षक बीरबल लोहरा के साथ ही कृष्णा उरांव, नरेश लोहरा व ज्योति रंजन ने सराहनीय कार्य किया।

****

(FJB)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here