Home jharkhand विधि व्यवस्था को लेकर अध्यक्ष,झारखण्ड राज्य अल्पसंख्यक आयोग मो॰ कमाल खाँ की...

विधि व्यवस्था को लेकर अध्यक्ष,झारखण्ड राज्य अल्पसंख्यक आयोग मो॰ कमाल खाँ की अध्यक्षता में समीक्षात्मक बैठक की गई

11
0
SHARE

राँची, 28.08.2017 – माननीय अध्यक्ष,झारखण्ड राज्य अल्पसंख्यक आयोग मो॰ कमाल खाँ की अध्यक्षता में विधि व्यवस्था को लेकर समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय के सभा कक्ष में आहूत की गई। उपायुक्त राॅची ने माननीय अध्यक्ष महोदय को बकरीद,करमा,दुर्गापूजा एवं मुहर्रम त्यौहार को लेकर जिला प्रषासन की ओर से की गई तैयारी से अवगत कराया। उपायुक्त ने कहा कि त्यौहार को देखते हुए दुर्गा पूजा समिति एवं मुहर्रम समिति के सदस्यों के साथ अलग-अलग बैठक आयोजित की गई है। साथ ही उन्होने कहा संयुक्तादेष भी निकाला जा रहा है जिसके माध्यम से जिला प्रशासन के पदाधिकारियों को प्रतिनियुक्त की जाएगी तथा त्यौहार में विधि व्यवस्था बनाये रखने के संबंध में आवष्यक दिषा-निर्देष दिया जायेगा। उपायुक्त ने त्योहार को शांतिपूर्ण एवं सौहार्द पूर्ण से मनाये जायेगें का अष्वासन दिया। वरीय पुलिस अधीक्षक राॅची ने भी अध्यक्ष महोदय को आष्वस्त करते हुए कहा कि सभी डीएसपी एवं थाना प्रभारियों को त्योहार में विधि व्यवस्था के संबंध आवष्यक दिषा-निर्देष दिया गया है। उन्होने कहा कि सभी थाना प्रभारियों एव सभीं डीएसपी को अपने-अपने क्षेत्र में शांति समिति की बैठक कराने का निदेष दिया गया। अतिसंवेदनषील क्षेत्र एवं गड़बड़ी करने वाले व्यक्तियों को चिन्हित कर आवष्यक कार्रवाई करने का निर्देष दिया गया।
अध्यक्ष महोदय द्वारा नगर निगम,विद्युत,पीएचडी एवं अन्य विभाग की क्रमवार समीक्षा की गई। समीक्षा के क्रम में उन्होने निदेष दिया कि त्यौहारों को देखते हुए पेयजल की सप्लाई व्यवस्था एवं पाईप लाईन को समय रहते ठीक किया जाय। विद्युत की व्यवस्था त्यौहार के दौरान सुचारू रूप से रहे इसके लिए अभी से ही तैयारी कर लेने का निदेष अध्यक्ष महोदय द्वारा दिया गया। पर्व के दौरान साफ-सफाई कराने का भी निदेष दिया गया। साथ ही सभी थाना प्रभारियों एवं डीएसपी को निदेश दिया कि अपने संबंधित थाना क्षेत्र में ऐसे युवको को शांति समिति से जोड़ा जाय जो साफ छवि का हो। त्यौहार आने के पूर्व क्षेत्र के लोगों के साथ बैठक की जाय। साथ ही उन्होने सोशल मीडिया पर भी नजर रखने का निदेश दिया। उन्होने कहा कि ऐसी सूचना जो माहौल को बिगाड़ सकता है कहीं से मिलने पर उस संबंध में अपने सिनियर आॅफिर्स से सम्पर्क कर उससे अवगत कराया जाय ताकि समय रहते कार्रवाई की जा सके। श्री गुरूविंदर सिंह सेठी,उपाध्यक्ष,झारखण्ड राज्य अल्पसंख्यक आयोग एवं श्रीमती नूसरत जहाॅ,सदस्य,झा॰रा॰अ॰आ॰ ने भी बैठक को संबोधित किया। सचिव नेसार अहमद द्वारा धन्यावाद ज्ञापन किया गया।
          बैठक में सिटी एसपी,ग्रामीण एसपी,उप विकास आयुक्त,एडीएम विधि व्यवस्था ,अनुमंडल पदाधिकारी,राॅची/बुण्डू,सभी डीएसपी,सभी थाना प्रभारी एवं जिला के वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

****

(FJB)

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here