मनरेगा के तहत चयनित कर्मियों को नियुक्ति पत्रों का वितरण किया गया

राँची, 26.08.2017 – विकास भवन सभागार में उप विकास आयुक्त,राँची श्री शशि रंजन ने डीआरडीए के अन्तर्गत मनरेगा के तहत 21 तकनीकी सहायक एवं प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण के तहत) 18 प्रखण्ड समन्वयक, लेखापाल-सह-कम्प्यूटर आॅपरेटर 19, प्रशिक्षण समन्वयक के एक पद के लिए संविदा के आधार पर चयनित कर्मियों को नियुक्ति पत्रों का वितरण किया।
इस अवसर पर नवनियुक्त कर्मियों को सम्बोधित करते हुए उप विकास आयुक्त, राँची ने कहा कि चयनित लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में हूनर दिखाने का अच्छा मौका मिल रहा है जिसकी बदौलत वे गाॅव की तस्वीर बदल सकते है, सरकार की योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुॅचाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते है। उप विकास आयुक्त ने कहा कि भले ही आपका चयन मनरेगा एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए हुआ है, लेकिन कर्मियों को अपने आप को इसी कार्य तक सीमित नहीं रखना चाहिए बल्कि आम लोगों का, गाॅवों का सम्पूर्ण विकास हो इसके प्रति लोगो में जागरूकता लाने का कार्य भी करना चाहिए। श्री शशि ने कहा कि हर व्यक्ति अपने काम की बदौलत अपनी पहचान बना सकता है। नवनियुक्त कर्मी प्रशासन एवं जनता के बीच समन्वयक का कार्य कर प्रशासन से आम लोगो को जोड़ने का काम कर सकते है। उप विकास आयुक्त ने सभी नवनियुक्त कर्मियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएॅ दी।
निदेषक डीआरडीए, श्रीमती संगीता लाल ने सभी का धन्यवाद करते हुए कहा कि मनरेगा एवं प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) अपने लक्ष्यों तक पहुॅचे इसके लिए सबको मिलकर कार्य करने की आवष्यकता है। कार्यक्रम मे निदेषक एनईपी श्री श्रीपति गिरि, परियोजना पदाधिकारी री रितुराज उपस्थित थे।

****

(FJB)

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *