* प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार के आने के बाद से झारखंड में रेल परियोजनाओं के काम में आई है तेजी – रघुवर दास

* झारखण्ड में रेल परियोजनाओं के विकास हेतु 3425 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का किया गया शिलान्यास व लोकार्पण

* रांची में खुले रेलवे का जोनल कार्यालय

राँची,17.08.2017 – मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने कहा कि केंद्र सरकार के सहयोग से झारखण्ड में विकास के कई कार्य किये जा रहे है। रेल के मामले में झारखंड काफी पीछे था, लेकिन केन्द्र में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार आने के बाद से झारखंड में रेल परियोजनाओं के काम में तेजी आई है। इसी का एक उदाहरण आज देखने को मिल रहा है। आज झारखण्ड में रेल परियोजनाओं के विकास हेतु 3425 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया जा रहा है। वे आज रेलवे की विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास व शुभारंभ के अवसर पर बोल रहे थे।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री दास ने रेल मंत्री से रांची में रेलवे का जोनल कार्यालय खोलने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि इसके खुलने से झारखंड के रेल परियोजनाओं के कार्यों में तेजी आएगी। इसके लिए झारखंड के सभी सांसदों को माननीय रेल मंत्री के साथ लगातार वार्ता करनी चाहिए। उन्होंने रेलवे बोर्ड से आग्रह किया कि जमशेदपुर में प्रस्तावित रेल ओवरब्रिज के निर्माण पर शीघ्र निर्णय लें। उन्होंने हटिया-यशवंतपुर को सप्ताह में 3 दिन करने, टाटा-दानापुर एक्सप्रेस का स्टॉपेज आदित्यपुर में करने तथा रांची-जयनगर रेल की मांग की।
श्री दास ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता संभालने के साथ ही कनेक्टिविटी पर काफी जोर दिया है। चाहे लोग जनता के साथ संवाद हो, एयर कनेक्टिविटी हो, रोड कनेक्टिविटी हो, इलेक्ट्रिक कनेक्टिविटी हो या रेल कनेक्टिविटी। इसी का नतीजा है कि देश में आधारभूत संरचना को मजबूत करने की दिशा में काफी काम हुआ है।
कार्यक्रम में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री श्री सुदर्शन भगत, केंद्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री श्री जयंत सिन्हा, सांसद श्री राम टहल चौधरी, श्री लक्ष्मण गिलुवा, श्री विद्युत वरण महतो, विधायक श्रीमती मेनका सरदार, श्री नवीन जायसवाल समेत रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

****

(FJB)

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *