Home breaking_news * 18 अगस्त से 26 अगस्त 2017 तक ऑड्रे हाउस में किया जायेगा...

* 18 अगस्त से 26 अगस्त 2017 तक ऑड्रे हाउस में किया जायेगा यूरोपियन यूनियन फिल्म फेस्टिवल का आयोजन – संजय कुमार

43
0
SHARE

*जमशेदपुर में भी 22 अगस्त से 30 अगस्त तक यूरोपियन यूनियन फिल्म फेस्टिवल का होगा आयोजन

* युरोप के विभिन्न देषों के 22 फिल्में की जायेगी प्रदर्शित

* फिल्म फेस्टिवल का आयोजन झारखण्ड सरकार, फिल्म फेस्टिवल निदशालय, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय,भारत सरकार तथा फेडेरेशन आॅफ फिल्म सोसाईटी आॅफ इंडिया के संयुक्त तत्वाधान में किया जा रहा है

रांची,16.08.2017 – श्री संजय कुमार मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सह प्रधान सचिव सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने कहा कि झारखण्ड सरकार के फिल्म नीति के अनुकुल झारखण्ड में फिल्म निर्माण की गतिविधियों को बढ़ावा मिल रहा है। भारत में स्थित यूरोपियन यूनियन के द्वारा झारखण्ड में यूरोपियन यूनियन फिल्म फेस्टिवल के आयोजन का प्रस्ताव दिया गया है। इसी दिषा में आगे बढ़ते हुये 18 अगस्त से ऑड्रे हाउस मेंयूरोपियन यूनियन फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत हो रही है जिसका आयोजन 26 अगस्त तक किया जायेगा। वे आज सूचना भवन सभागार में यूरोपियन यूनियन फिल्म फेस्टिवल के संबंध मे मीडिया को संबोधित कर रहे थे।
श्री संजय कुमार ने कहा कि इस फिल्म फेस्टिवल में युरोप के विभिन्न देषों के 22 फिल्मों के प्रदर्शन से झारखण्ड के फिल्मकार एवं इससे जुड़े लोग आधुनिक तकनीक तथा फिल्मों के प्रेजेन्टेषन के बारे में जान पायेंगें। ग्लोबल सिनारियो में झारखंड एवं झारखंड के फिल्मों का परिचय होना इस फेस्टिवल का महत्व पूर्ण अंग होगा। झारखंड में फिल्म उद्योग के विकसित होने से पर्यटन को तो बढ़ावा मिलेगा ही साथ ही साथ लोंगो को रोजगार भी मिलेगा ।
श्री कुमार ने कहा कि जमषेदपुर में भी 22 अगस्त से 30 अगस्त तक यूरोपियन यूनियन फिल्म फेस्टिवल का आयोजन सेन्टर आॅफ एक्सिलेंस आॅडीटोरियम में होगा। उन्होंने कहा कि फिल्म फेस्टिवल से झारखण्ड के मास काॅम तथा फिल्म टेक्नोलोजि के प्रशिक्षु छात्र के अलावा फिल्म निर्माण से जुड़े कलाकारों एवं तकनीकि सहायकों के लिये अंतर्राष्ट्रीय स्तर के फिल्म निर्माण तकनीक को जानने का यह सुनहरा अवसर है।
प्रधान सचिव श्री कुमार ने कहा कि झारखण्ड सरकार, फिल्म इंस्टीट्यूट पूना तथा नेशनल फिल्म आरकाइव के सहयोग से अक्टूबर-नवम्बर माह मे 80 प्रशिक्षुओं के लिये फिल्म एपरीयेसन्स कोर्स का आयोजन किया जायेगा। इसके अलावे भविष्य में नेशनल फिल्म फेस्टिवल तथा झारखण्ड के फिल्मों के फेस्टिवल का भी आयोजन किया जायेगा।
इस अवसर पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक  श्री राम लखन प्रसाद गुप्ता, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मीडिया सलाहकार श्री सुधीर जाॅन होरो, अभिताभ घोष, बुल्लु घोष सहित सिनेमा से जुड़ी कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

****

(FJB)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here