Home jharkhand जगरनाथपुर मेला 2017 की चल रहे तैयारी को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी सदर...

जगरनाथपुर मेला 2017 की चल रहे तैयारी को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी सदर राॅची की अध्यक्षता में समीक्षात्मक बैठक हुई

63
0
SHARE

राँची, 20.06.2017 – जगरनाथपुर मंदीर परिसर के निलाद्री भवन में जगरनाथपुर मेला 2017 की चल रहे तैयारी को लेकर अनुमंडल पदधिकारी सदर राॅची, श्री सागर कुमार की अध्यक्षता में समीक्षात्मक बैठक सम्पन्न की गई। इस बैठक में मुख्य रूप से दिनांक 13.06.2017 की बैठक में लिये गए निर्णय पर समीक्षा की गई।अनुमण्डल पदाधिकारी सदर राॅची ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि विगत वर्षो की भांति इस बार भी जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की तरफ से पूरा सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य एवं चिकित्सा की सुविधा पिछले साल की भांति इस बार भी रहेगी साथ ही विद्युत एवं प्रकाष व्यवस्था, पेयजल, यातायात व्यवस्था, सफाई की व्यवस्था पूर्व की भांति की जाएगी। नगर निगम राॅची की ओर से मेला परिसर में पर्याप्त संख्या में पानी का टैंकर की व्यवस्था की जाएगी।
नगर आरक्षी अधीक्षक, श्री अमन कुमार ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मेला संचालक समिति एवं जिला प्रशासन/पुलिस प्रषासन एक साथ मिलजुल कर काम करेगें तो बिना किसी समस्या का मेले का सफल आयोजन किया जा सकता है। मेला के दौरान पुलिस प्रषासन का सहयोग पूर्व के भांति इस बार भी रहेगी।
एडीएम विधि व्यवस्था, श्री गिरिजाशंकर प्रसाद ने भी बैठक को संबेाधित करते हुए कहा कि जिला प्रषासन का काम सहयोग का होता है। आप हमें समस्या से अवगत कराये हम उस पर तुरंत कार्रवाई करेगे। उन्होने कहा कि मेला में उपस्थित होने का सौभाग्य पिछले दो वर्षो से प्राप्त हुआ है यहाॅ के भोलेन्टीयर खराब मौसम होने के बावजूद भी मेला का संचालन सफलता पूर्वक करते रहें है। उन्होने कहा कि मेला के प्रथम एवं अंतिम के दो दिन श्रद्धालुओं का बड़ी संख्या में भीड़ रहती है इसलिए पूजा संचालन समिति से उन्होने कहा कि इन दो दिन(मेला के प्रथम एवं अंतिम) मेला परिसर में विभिन्न मंचों मे लगाये जाने वाले साउंड सिस्टम को बंद रखे या धीमी साउंड में संचालन करें। उन्होने कहा कि मेला के पहला दिन एवं अंतिम दिन सिर्फ विशेष सूचना के लिए ही साउंड सिस्टम का संचालन किया जाए। ताकि जिला प्रशासन/पुलिस प्रशासन और पूजा संचालन के सदस्यो के बीच सूचना का अदान प्रदान सुचारू रूप से किया जा सके।
षिवेस सिंह, सचिव रथ मेला सुरक्षा समिति के द्वारा जिला प्रषासन एवं पुलिस प्रशासन से माॅग किया गया कि दस दिनो तक मेला परिसर में और मेला के आस पास किसी भी तरह का मीट-मछली एवं मद्य निषेध का पूर्ण रूप से बंद रखा जाए।
आज की इस बैठक में मुख्य रूप से पुलिस अधीक्षक हटिया, पुलिस अधीक्षक यातायात, नजारत उप समाहर्ता, कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता, कार्यपालक अभियंता नगर निगम राॅची सहित रथ मेला संचालन समिति, आरके गुप्ता, लाल प्रवीण नाथ शाहदेव, लाल राजेन्द्र नाथ शाहदेव, लाल निरंजन नाथ शाहदेव, ठाकुर रविन्द्र नाथ शाहदेव, मेघा उराॅव, एवं अन्य उपस्थित थे।

****

(FJB)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here