भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई सुनिष्चित करें

Secretary to CM Shri.Sunil Kumar Barnwal addresses all Nodal Officersरांचीः – मुख्यमंत्री के सचिव श्री सुनील कुमार वर्णवाल ने सभी जिला के नोडल पदाधिकारियों को निदेश दिया कि भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई सुनिष्चित करें। वे  सूचना भवन स्थित सभागार में जन संवाद केन्द्र व सीपीग्राम में प्राप्त शिकायतों के संदर्भ में जिला के नोडल पदाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक कर रहे थे।
उन्होंने लातेहार और बोकारो में लंबित शिकायतों के निष्पादन नहीं होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि अगर समय सीमा के अंदर नोडल पदाधिकारी शिकायतों का निष्पादन करने में सक्षम नहीं होते हैं तो ऐसी स्थिति में उनकी खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। उन्होंने कहा कि अगले मंगलवार तक भ्रष्टाचार की शिकायतों का निष्पादन करें तथा बुनियादी समस्याओं से संबंधित शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए कार्यवाही सुनिष्चित करें।
उन्होंने निदेश दिया कि सभी जिलों में बायोमैट्रिक अटेंडेंस कराना सुनिष्चित किया जाये। जो पदाधिकारी बायोमैट्रिक अटेंडेंस में रजिस्टर्ड नहीं होंगे उनका वेतन रोकने हेतु जिला ट्रेजरी को आदेष दिया। जन सुविधा केन्द्र के संदर्भ में नोडल पदाधिकारियों को निदेष दिया कि जन शिकायतों के निष्पादन में तेजी लायें और यह सुनिष्चित करें कि निर्धारित अवधि में लोगों के प्रमाण पत्रों के आवेदनों को निष्पादित किया जा सके।
कार्यक्रम के दौरान उन्होंने विभागीय स्तर की षिकायतों के निष्पादन में तेजी लाने के आदेष दिये। उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में शिकायतों की फेहरिस्त लंबी न हो इस बात का ख्याल रखें और जल्द से जल्द मामलों का निष्पादन करें।
बैठक में मुख्य रूप से निदेशक- सूचना एवं जन संपर्क विभाग श्री अवधेष कुमार पांडेय,संयुक्त सचिव श्री रणेन्द्र कुमार, आईटी के श्री यू एन सिंह समेत कई विभागों के नोडल पदाधिकारी उपस्थित थे।

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *