केन्द्रीय रेल राज्य मंत्री श्री मनोज सिन्हा ने  दुमका से रामपुरहाट पैसेनजर ट्रेन सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

dumaka-finaljustice.in0 dumka-finaljustice.inकेन्द्रीय रेल राज्य मंत्री श्री मनोज सिन्हा ने  दुमका से रामपुरहाट पैसेनजर ट्रेन सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

दुमका, केन्द्रीय रेल राज्य मंत्री श्री मनोज सिन्हा ने आज दिनांक 04 जून 2015 को 11.30 बजे पूर्वा0 दुमका से रामपुरहाट पैसेनजर ट्रेन सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि लम्बे समय से जनभावनाओं को देखते हुए दुमका-रामपुरहाट रेल का परिचालन हुआ। झारखण्ड की जनता का विकास टॉप गियर में चले इसके लिए भारत सरकार संकल्पित है। जो लोग काम करते हैं उसी से लोग ज्यादा अपेक्षा रखता है। भारतीय रेल संताल परगना की जनता के विकास हेतु समर्पित है। उन्होंने कहा कि इस रेल सेवा के प्रारंभ होने से दुमका सहित संताल परगना की बहुत बड़ी आबादी कोलकाता के लिए रामपुरहाट होकर भी यात्रा कर सकेगी। झरखण्ड पिछड़ा क्षेत्र है इसके विकास में रेलवे का सहयोग हमेशा रहेगा। उन्होंने यह भी कहा कि रामपुरहाट-दुमका-जसीडिह राज्य का एक महत्वपूर्ण रेल मार्ग बन जाएगा जिसपर महत्वपूर्ण धार्मिक पर्यटन स्थल बैद्यनाथधाम, वासुकिनाथधाम, मलुटी एवं तारापीट एक ही रेल पथ से जुड़ गये हैं।
केन्द्रीय रेल राज्य मंत्री ने कहा कि दुमका से पटना के लिए रेल सेवा जल्द ही बहाल की जाएगी। दुमका रेल कर्मचारियों को 3 लाख रू0 का पुरस्कार घोषित करते हुए लोगों को भारतीय रेल के कार्यक्रम में आने के लिए धन्यवाद भी दिये।
इस समारोह में दुमका के सांसद श्री शिबू सोरेन ने पत्र के द्वारा झारखण्ड की उपराजधानी, दुमका से कोलकाता तथा पटना के लिए रेल सेवा तथा दुमका-रांची इन्टरसिटी में ए0सी0 2 टीयर तथा ए0सी0 3 टियर की एक अतिरिक्त बोगी जोड़ने का अनुरोध किया है।
इस अवसर पर माननीय सांसद श्री शिबू सोरेन एवं निशिकान्त दुबे, स्थानीय विधायक एवं मंत्री डॉ0 लुईस मरांडी, उपायुक्त दुमका श्री राहुल कुमार सिन्हा, नगर पर्षद श्रीमती अमिता रक्षित सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *